Sunday 3 October 2021

रिकॉर्ड जीत के बाद ममता का समर्थकों को पहला संदेश, 'जश्न मनाना है तो'


ममता बनर्जी ने उपचुनाव में जो रिकॉर्ड बनाया उसके लिए उन्होंने भवानीपुर को धन्यवाद दिया, जिसके नतीजे रविवार को घोषित किए गए।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने भवानीपुर आवास के बाहर जमा समर्थकों को संबोधित किया और रिकॉर्ड तोड़ संख्या के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। बनर्जी ने कहा कि अगर तृणमूल समर्थक जीत का जश्न मनाना चाहते हैं तो उन्हें राज्य के बाढ़ प्रभावित जिलों के लोगों का समर्थन करना चाहिए। बनर्जी ने कहा, "मैं वी नहीं दिखाऊंगी क्योंकि मैं अकेले नहीं जीत रही हूं। हम तीन सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। इसलिए मैं तीन उंगलियां दिखाऊंगी।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "मैंने भबनीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है।" ताजा जानकारी के मुताबिक पोस्टल बैलेट समेत ममता ने 58,835 वोटों से जीत हासिल की है.

चुनाव आयोग ने सरकार से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को लिखे पत्र के बाद राज्य में कहीं भी जीत का जश्न न हो, जिसमें परिणाम घोषित होने के बाद संभावित हिंसा पर आशंका व्यक्त की गई थी। 

चुनाव आयोग के सचिव राकेश कुमार ने पश्चिम बंगाल को लिखे एक पत्र में कहा, "... पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावों में मतगणना के दौरान/बाद में किसी भी जीत समारोह/जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी, जिसके लिए मतगणना 3 अक्टूबर, 2021 को हो रही है।" बंगाल सरकार।

ममता ने कहा कि भवानीपुर के सभी निवासी बंगाली नहीं हैं। वास्तव में, भबनीपुर में 46% लोग गैर-बंगाली हैं। उन्होंने कहा, "उन सभी ने मुझे वोट दिया है। पश्चिम बंगाल के लोग भबनीपुर को देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया।" उन्होंने कहा कि यह जीत नंदीग्राम में रची गई साजिश का करारा जवाब है। 

भवानीपुर तृणमूल और मुख्यमंत्री के लिए एक प्रतिष्ठा का मुद्दा था क्योंकि नंदीग्राम सीट पर उनकी हार के कारण उन्हें सीएम पद पर बने रहने के लिए यह सीट जीतनी थी, जबकि उनकी पार्टी ने राज्य विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज की थी।
 

No comments:

Post a Comment