Wednesday 6 October 2021

'क्या आपने रवि शास्त्री को सोशल मीडिया पर इलाज करते देखा है': अकरम बताते हैं कि उन्होंने पाकिस्तान को कोचिंग देने का विकल्प क्यों चुना?

 

'क्या आपने रवि शास्त्री को सोशल मीडिया पर इलाज करते देखा है': वसीम अकरम बताते हैं कि उन्होंने पाकिस्तान को कोचिंग देने का विकल्प क्यों चुना (गेटी / फाइल)

आज के जमाने में सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपने विचारों को व्यक्त करने के लिए करना एक आम बात हो गई है। और बहुत बार, यह बहुत कठोर शब्दों में कहा जाता है। पेशेवर खिलाड़ी और कोच भी जब चीजें अपने हिसाब से चल रही होती हैं तो पुलिस की आलोचना होती है। ऑनलाइन दुरुपयोग की समस्या अभी भी मौजूद है और यही एक मुख्य कारण है कि पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कभी भी कोचिंग लेने का विकल्प नहीं चुना।

क्रिकेटपाकिस्तान डॉट कॉम.पीके के यूट्यूब चैनल में एक साक्षात्कार के दौरान बोलते हुए, पूर्व स्पीडस्टर ने बताया कि उन्होंने कभी भी राष्ट्रीय टीम के साथ कोई स्थायी कोचिंग असाइनमेंट क्यों स्वीकार नहीं किया।

यह भी पढ़ें| विश्व कप टीम में बदलाव करते हैं तो मुख्य चयनकर्ता को इस्तीफा दे देना चाहिए: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ

"मैं किसी से दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं कर सकता और मैं मूर्ख नहीं हूं मैं देखता हूं कि अगर टीम अच्छा नहीं कर रही है तो लोग सोशल मीडिया पर कोच / सीनियर्स का अपमान कैसे करते हैं और अपमान करते हैं। मुझे नहीं लगता कि मेरे पास इसके लिए धैर्य है।" कहा।

वसीम ने कहा कि वह क्रिकेट प्रशंसकों के जुनून को तो समझ सकते हैं लेकिन सोशल मीडिया पर इस्तेमाल की जाने वाली अपशब्दों और गालियों को नहीं समझ सकते।

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमें इस तथ्य पर विचार करने की जरूरत है कि सोशल मीडिया पर हम जो कुछ भी कहते हैं, वह यह दर्शाता है कि हम क्या हैं।"

बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा कि लोगों को यह समझने की जरूरत है कि कोच और सहयोगी स्टाफ केवल खिलाड़ियों की योजना बना सकते हैं, उनका मार्गदर्शन कर सकते हैं और उन्हें प्रेरित कर सकते हैं लेकिन अंत में खिलाड़ियों को मैदान पर प्रदर्शन करना होता है।

"कभी-कभी आप अच्छा करते हैं, कभी-कभी आप हार जाते हैं। लेकिन मुझे बताएं कि क्या हम अन्य देशों में इस तरह की चरम प्रतिक्रिया या दुर्व्यवहार देखते हैं। क्या आपने रवि शास्त्री को सोशल मीडिया पर इस तरह से व्यवहार करते देखा है? यह मेरे लिए बहुत डरावना है जिस तरह से लोग व्यवहार करते हैं सोशल मीडिया पर," अकरम ने कहा। 

हालांकि, पूर्व कप्तान ने कहा कि पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स फ्रेंचाइजी के साथ होने के कारण उन्हें अधिकांश खिलाड़ियों के साथ काम करने का मौका मिला।

उन्होंने कहा, "इसलिए ऐसा नहीं है कि मैं खिलाड़ियों से पूरी तरह से अलग हो गया हूं। जब वे कोई मदद या सलाह चाहते हैं तो वे मुझे फोन करते हैं और मुझे पाकिस्तान क्रिकेट में योगदान देना पसंद है।"

अकरम ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी की चिंताओं को भी खारिज कर दिया।

"मुझे नहीं लगता कि वह जल जाएगा, वास्तव में वह बेहतर हो रहा है। उसके पास गति, ऊंचाई है और वह जानता है कि नई गेंद से गेंद को दोनों तरह से कैसे स्विंग करना है और वह अब अपनी गेंदबाजी की समझ, लंबाई में सुधार कर चुका है और उसे मिल गया है। स्थिति के बारे में जागरूकता। वह एक महान प्रतिभा है और वह पाकिस्तान के लिए बहुत सारे विकेट लेगा।"

उन्होंने कहा, 'जहां तक ​​आराम की बात है तो मुझे लगता है कि उनसे पूछिए कि क्या वह आराम करना चाहते हैं लेकिन हमें दूसरे देशों की नकल करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए क्योंकि हमारी क्रिकेट संस्कृति और मानसिकता अलग है।

"वह बहुत अधिक काउंटी या अन्य क्रिकेट नहीं खेल रहा है वह केवल पाकिस्तान के लिए खेलता है इसलिए मुझे लगता है कि वह जितना अधिक खेलेगा वह केवल समय के साथ बेहतर होगा।

No comments:

Post a Comment